उत्तर प्रदेश शासन के निदेर्शानुसार चन्द्रयान- 3 के चन्द्रमा पर सफलता पूर्वक लैंडिंग का चिरायाकोट स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय विद्यालय प्रधानाध्यापक हरेंद्र मौर्या ने बताया कि जैसे ही चन्द्रयान ने चन्द्रमा के दक्षिणी ध्रुव की धरती का स्पर्श किया पूरा विद्यालय भवन भारत माता के जयघोष के साथ खुशी से झूम उठा शासन के निर्देश के क्रम में विद्यालयों के बच्चों को चन्द्रयान -3 की सफल लैंडिंग दिखाई गई। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका बेबी फिरदौस ने कहा कि पूरे विश्व में भारत पहला एक ऐसा देश है जिसने चन्द्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर अपना झंडा फहराया है हम सभी को अपने देश के वैज्ञानिकों पर गर्व है।

प्रोजेक्टर के माध्यम से बच्चों के साथ अभिभावकगण, शिक्षणगण ने भारत के चन्द्रयान-3 मिशन का उल्लेखनीय कार्य को अपनी अभिलाशा पूर्ण निगाह से देखा एवं आनन्द एवं गौरव के क्षण को महसूस किया तथा भारतीय विज्ञान इंजीनियरों की भूरी भूरी प्रसंशा की ।

उक्त के क्रम में समस्त अध्यापकगण, बच्चें एवं

अभिभावकगण उपस्थित थें उनकी उत्सुकता देखने लायक थी बच्चों की उत्सुकता ने कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिया |

इस अवसर पर ARP श्री महेश गुप्ता ,प्र० अ० श्री हरेन्द्र मौर्य, ताहिरा खातून (स०अ०), रजनी श्रीवास्तव (स०अ०), राम प्रवेश (स०अ०), विश्वम्भर चौरसिया (स०अ०), संगीता चतुर्वेदी (शि.मि.) एवं अमलावती देवी (शि. मि.) एवम् अभिभावक जय नारायण (JNC),अखिलेश, मारकण्डेय, चंदन, विश्वजीत, शिवम एवं बच्चें इत्यादि उपस्थित रहे।


"आज कुछ छिपा नही, चाँद तेरे तहखाने में,

बच्चें भी अब सोचेगें, चंदा मामा तक जाने में || "( विश्वम्भर चौरसिया) (स.अ) प्रा०वि० चिरैयाकोट-2



"चन्द्रयान पर तृतीय वार, भारत ने ध्वज लहराया है,

जानें अब तक कितनी बार,

लोगों ने गाथा गाया है ।( हरेन्द्र मौर्य) (प्र.अ.)प्रा० वि० चिरैयाकोट -2