77 वें स्वतंत्रता दिवस व मेरी माटी,मेरा देश कार्यक्रम के शुभ अवसर  पर उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ के चेयरमैन डॉ उमेश शर्मा के दिशा  निर्देशन में जिला कारागार के जेलर/ जेल अधीक्षक राकेश कुमार वर्मा तथा डिप्टी जेलर रविन्द्र सिंह यादव को उनके उत्कृष्ट कार्य सम्पादन हेतु अंगवस्त्रम तथा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

         ज्ञात रहे कि समिति,कारागार प्रशासन का सहयोग लगातार यथासंभव करती रही है  और आगे भी करती रहेगी, प्रदेश विशेष सचिव ने बताया कि अपराध निरोधक समिति लखनऊ वर्ष 1938 से ही पुलिस व प्रशासन का सहयोग अपराध नियंत्रण में  करती आ रही है एवं पिछले कोरोना संक्रमण में समिति ने प्रदेश की लगभग सभी जेलों में अपना अतुलनीय योगदान दिया है,जिसके परिणामस्वरूप कारागार प्रशासन ने समिति के सदस्यों को सम्मानित भी किया है। समिति कारागार प्रशासन में सहयोग ही नहीं बल्कि मानवीय आधार पर भी कार्य करती है।समिति के माध्यम से ऐसे बंदीयों को भी मुक्त कराया जाता है जो आर्थिक विपन्नता के चलते माननीय न्यायालय द्वारा  सुनाया गया अर्थदंड जमा नही कर पाते जिसके एवज में बंद बंदियों को अतिरिक्त सजा काटनी पड़ती थी,समिति ने पिछले वर्षों में बहुत ऐसे कई बंदियों को अपनी तरफ से अर्थ दंड जमा कर ,अपराध न करने की शपथ दिला मुक्त कराया है।

                  इस अवसर पर समिति के पदाधिकारी प्रांतीय विशेष सचिव मयंक कुमार सिंह, जोन सचिव डाo ए. के. राय,रजत सिंह, अहमद नवाज आदि  मौजूद रहें।