गाजीपुर। एमपी एमएलए कोर्ट में मुख्तार अंसारी के एक गैंगस्टर एक्ट के मामले में सुनवाई एक बार फिर से टल गई है और अगली तिथि 5 सितंबर पड़ी है सुनवाई टालने के पीछे एमपी एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश के छुट्टी पर होने और सिविल बार एसोसिएशन की हड़ताल को मुख्य कारण बताया गया है। मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता लियाकत अली ने बताया कि आज मुख्तार अंसारी के गैंगस्टर एक्ट के मामले में एमपी एमएलए कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन न्यायाधीश की छुट्टी पर होने और सिविल बार एसोसिएशन के हड़ताल पर होने के चलते इस मामले में आज सुनवाई नहीं हो सकी है और इसकी अगली तिथि 5 सितंबर पड़ी है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में शासकीय अधिवक्ता के द्वारा एक प्रार्थना पत्र देकर गवाहों की गवाही को इस मामले में शामिल करने के लिए अनुरोध किया गया था जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था और इसी मामले पर आज सुनवाई होनी थी।

बताते चले कि करंडा थाना क्षेत्र में 2009 में कपिल देव सिंह की हत्या हुई थी जिस मामले में मुख्तार अंसारी को भी आरोपी बनाया गया था साथ ही एक अन्य मामला मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र का था जिसमें जानलेवा हमले का आरोपी बनाया गया था दोनों मामलों को मिलाकर गैंग चार्ट बनाकर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया था और इसी मामले में आज सुनवाई होनी थी बताते चले कि इन दोनों मूल मामलों में मुख्तार अंसारी पहले ही बरी हो चुके हैं ।