वाराणसी। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रदेश के आईपीएस के तबादले की लिस्ट जारी कर दी गई है. इसी क्रम में कमिश्नरेट के डीसीपी वरुणा जोन अमित कुमार, डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम, डीसीपी वरुणा जोन प्रबल प्रताप सिंह और डीसीपी ट्रैफिक विक्रांत वीर गैर जनपद स्थानांतरित कर दिए गए है.

वहीं, कमिश्नरेट में आईपीएस प्रमोद कुमार, हृदेश कुमार और श्याम नारायण सिंह को डीसीपी के पद पर तैनात किया गया है. आईपीएस आकाश पटेल, श्रुति श्रीवास्तव और नीतू को एडीसीपी पद की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. श्रुति और नीतू वाराणसी में एसीपी के पद पर पहले से ही तैनात हैं. आईपीएस पंकज कुमार पांडेय को भुल्लनपुर स्थित 34वीं वाहिनी पीएसी का नया सेना नायक चुना गया है.

प्रमोद कुमार – 2015 बैच के आईपीएस प्रमोद कुमार मूलरूप से नई दिल्ली के रहने वाले हैं. इन्‍होंने सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. इससे पहले वह कानपुर कमिश्नरेट में डीसीपी के पद पर तैनात थे. उन्हें डीजीपी के प्रशंसा चिह्न सिल्वर और गोल्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

हृदेश कुमार – आईपीएस हृदेश कुमार 1994 में यूपी पुलिस में डीएसपी के पद पर चुने गए. मेरठ के मूल निवासी आईपीएस हृदेश कुमार बीएससी पास हैं. वह 2022 से लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त थे. हृदेश कुमार डीजीपी के प्रशंसा चिह्न सिल्वर से सम्मानित किए जा चुके हैं.

आईपीएस श्याम नारायण सिंह – वर्ष 1997 में उत्तर प्रदेश पुलिस में डीएसपी चुने गए थे. जौनपुर के मूल निवासी आईपीएस श्याम नारायण सिंह एमए (दर्शन शास्त्र) पास हैं. इससे पहले वह लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनात थे.

आकाश पटेल- 2019 बैच के आईपीएस आकाश पटेल फतेहपुर के निवासी है. उन्होंने एम (हिंदी साहित्य) की पढ़ाई की है. आकाश इससे पहले कानपुर नगर पुलिस कमिश्नरेट में एडिशनल डीसीपी के पद पर कार्यरत थे. इनको डीजीपी प्रशंसा चिह्न सिल्वर से सम्मानित किया जा चुका है.

श्रुति श्रीवास्तव- 2020 बैच की आईपीएस श्रुति श्रीवास्तव मूलरूप से दिल्ली की रहने वाली हैं. इन्‍होंने बीएसी (अंग्रेजी) की पढ़ाई की है. श्रुति वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में ही एसीपी के पद पर तैनात हैं.

नीतू – 2020 बैच की आईपीएस नीतू हरियाणा के झज्जर की हैं. बीएसी (रसायन शास्त्र) उत्तीर्ण नीतू वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में ही एसीपी के पद पर तैनात हैं.

पंकज कुमार पांडेय- आईपीएस पंकज कुमार पांडेय 1999 में यूपी पुलिस में डीएसपी नियुक्त हुए थे. सीड टेक्नालॉजी में एमएससी एग्रीकल्चर उत्तीर्ण पंकज आगरा के रहने वाले हैं. पीएसी की 34वीं वाहिनी के सेनानायक के पद पर नियुक्त किए जाने से पहले पंकज पुलिस मुख्यालय में अधीक्षक थे. पंकज कुमार को उत्कृष्ट सेवा पदक और डीजीपी प्रशंसा चिह्न सिल्वर से सम्मानित किया जा चुका है.