ग्राम प्रधान को बचाने में जुटे अधिकारी 


गाजीपुर। मनिहारी विकास खंड अंतर्गत सौरी ग्राम सभा में प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली का खेल हो रहा है। इस योजना के लाभार्थियों से पैसों की वसूली की जा रही है। कुछ दिनो पूर्व प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों की माने तो ग्राम प्रधान अंबिका राम लाभार्थियों से 10-15 हजार रुपए की वसूली कर रहे है। 

इस योजना में कुछ आवास लाभार्थियो की मजदूरी का किश्त भी अभी पूरा नहीं चुकाया जा चुका है।

इस संबंध में जब ग्राम प्रधान अंबिका राम से बात किया गया तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है जो विपक्षी है वहीं कर रहे हैं।

एक तरफ प्रदेश सरकार की जीरो टॉलरेंस की नियमों को ताख पर रखकर एक बहुचर्चित योजना में धांधली का काम सौरी ग्राम पंचायत में किया जा रहा है। 

बता दें कि आए दिन जनपद में लगातार ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में वसूली होती नजर आ रही है। वहीं दूसरी तरफ जिम्मेदार अधिकारी इस पर चुप्पी साधे बैठे हैं। गरीब तबके के लोगों का आवास के नाम पर शोषण होता है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों की कानो तक जू नहीं रेंगती है।

लोगों का कहना है कि कुछ दिनों पूर्व ग्राम प्रधान की जांच हुई थी लेकिन पीड़ित आवास लाभार्थियो से बयान न लेकर ग्राम प्रधान के चहेते आवास लाभार्थियो से बयान लेकर कोरम पूरा कर दिया गया। वहीं इस मामले मे पी.डी राजेश यादव ने भी कार्यवाही की बात कही थी।

आखिरकार अब देखना यह होगा कि डीएम आर्यका अखौरी इस मामले में क्या कार्यवाही करती है।