एसडीएम के कार्यवाही से राजस्व कर्मियों में मचा हड़कंप


गाजीपुर। जमानियां से कुछ दिनों पूर्व लेखपाल रमेश सोनकर के द्वारा एक महिला से रूपए लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले में एसडीएम हर्षिता तिवारी ने जांच रिपोर्ट मिलने के बाद बृहस्पतिवार की देर शाम को लेखपाल को निलंबित कर इसकी रिपोर्ट डीएम को प्रेषित कर दिया। इस कार्रवाई के बाद से ही राजस्व कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।

जबकि निलंबित लेखपाल को जिला मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है, मालूम हो कि निलंबित लेखपाल कुछ दिनों पूर्व सुहवल थाना क्षेत्र के गरूआम कसूदपुर में तैनात था,जिसे करीब एक हफ्ते पूर्व तहसील क्षेत्र के कुसी गांव का लेखपाल नियुक्त किया गया था।

वायरल वीडियो में पैसे लेते दिखे लेखपाल-

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि क्षेत्र के एक गांव में एक महिला जमीन संबंधी काम के लिए लेखपाल जो सफेद शर्ट पैंट पहने बीच रास्ते में एक वाहन के समीप खड़े हैं, महिला अपने पर्स से रूपए गिन रही है। जबकि दूसरी महिला कहते हुए सुनी जा रही है कि वह यानि लेखपाल पसीने से तरबतर है। दो हजार रूपए दे दो वह भाई। 

जिसके बाद पर्स से पांच -पांच सौ के चार नोट गिनकर उक्त महिला ने दो हजार अपने बगल में खड़े, लेखपाल को दे दिए। जिसके बाद लेखपाल रूपए लेकर उसे पाकेट में रख चल देते हैं,जिसका पूरा वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। पूरे वीडियो में लेखपाल चेहरे से पसीना साफ करते हुए देखे जा रहे हैं।

लेखपाल को विजलेंस टीम ने किया था गिरफ्तार

लोगों के अनुसार लेखपाल रमेश सोनकर जो कुछ महीने पहले सैदपुर तहसील में तैनात थे, उन्हें उस दौरान भी विजलेंस टीम ने रूपए लेते रंगेहाथ धर दबोचा था। जिसके बाद वह सस्पेंड चल रहे थे। अभी हाल ही में बहाली के बाद उनका स्थानांतरण जमानियां तहसील में हुआ था। 

वर्जन - 

वायरल वीडियो में महिला से रूपए लेते हुए मामले में जांच के बाद दोषी पाये जाने पर लेखपाल रमेश सोनकर को एसडीएम ने निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय जांच बैठा दी है - देवेंद्र कुमार, तहसीलदार, जमानियां