मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलने पर गाजीपुर से उसके परिजन बांदा के लिए रवाना हुए। जिसके बाद से गाजीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित पैतृक आवास पर पसरा सन्नाटा 

बांदा जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे, पूर्व विधायक  मुख्तार अंसारी की बीती रात अचानक तबीयत बिगड़ने पर उसे मेडिकल कॉलेज में शिफ्ट किया गया। इसकी सूचना गाजीपुर में उसके पैतृक आवास पर बड़े भाई अफजाल अंसारी को मोहम्मदाबाद थाने की पुलिस ने रेडियो संदेश के माध्यम से सुबह 4:00 बजे भोर में दी। इसके बाद अफजाल अंसारी और परिवार के अन्य सदस्य बाई रोड बांदा के लिए रवाना हो गए। 

गाजीपुर स्थित मोहम्मदाबाद में मुख्तार अंसारी के आवास पर सन्नाटा पसरा हुआ है। घर का कोई सदस्य मौजूद नहीं है। अफजाल अंसारी के सांसद प्रतिनिधि बलराम पटेल ने स्थानीय मीडिया को बताया है कि पुलिस द्वारा रेडियो संदेश से सुबह भोर में सांसद अफजाल अंसारी को मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब होने की सूचना मिली। जिसके थोड़ी ही देर बाद अफजाल और अन्य लोग बाई रोड बांदा के लिए रवाना हुए। 

घर पर मौजूद बलराम पटेल ने जानकारी देते हुए कहा कि मुख्तार अंसारी के सबसे बड़े भाई शिबगतुल्लाह अंसारी हज करने के लिए बाहर गए हैं, जिनका आज आना तय है और उनके भतीजे शोएब अंसारी उर्फ मन्नू भी गाजीपुर से बाहर हैं। सभी के आज आने की उम्मीद है। फिलहाल गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के पैतृक आवास मोहम्मदाबाद पर सन्नाटा पसरा हुआ है।