उत्तर प्रदेश के कई जिलो में हाई अलर्ट , धारा 144 लागू....

 

गाजीपुर ।

पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज में गुरुवार की रात लगभग 10 बजे इलाज के दौरान मौत की पुष्टि हो गई है ।

बता दें कि बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में शाम को अचानक से ही दिल का दौरा पड़ गया  था । जिसके बाद जेल प्रशासन ने इसकी सूचना तत्काल अपने आला अधिकारियों को देते हुए उसे रात आठ बजकर 25 मिनट पर बेहोशी की ही हालत में मेडिकल कालेज में लाया । 

जहां 9 सदस्यीय चिकित्सकों की टीम ने मुख्तार का इलाज शुरू किया , लेकिन इलाज के दौरान ही मुख्तार अंसारी की मौत हो गई । मेडिकल बुलेटिन में मौत का कारण कार्डियो अटैक बताया गया है । मुख्तार की मौत की सूचना के तुरंत बाद ही परिजन बांदा के लिए रवाना हो चुके है । लगभग रात 2 से 3 बजे तक परिजन बांदा मेडिकल कालेज पहुंच सकते है ।

प्राप्त जानकारी अनुसार मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम बांदा मेडिकल कालेज में ही परिवार के दो सदस्यों की मौजूदगी में विडीयो ग्राफी के नजर में कराया जायेगा । अभी कुछ समय पूर्व ही मुख्तार अंसारी का शव मेडिकल कालेज के शव गृह में रख दिया गया है । मुख्तार अंसारी के परिजन जैसे ही मेडिकल कालेज पहुचेंगे पोस्टमार्टम के कार्रवाही शुरू कर दी जाएगी ।

मुख्तार अंसारी के शव को उनके पैतृक निवास यूसूफपुर (मोहम्मदाबाद) में शुक्रवार को लाया जायेगा जहा से उन्हे सुपुर्दे खाक के लिए कब्रिस्तान ले जाया जाएगा ।

मुख्तार अंसारी की अस्पताल में मौत के बाद पूरे प्रदेश में प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है। गाजीपुर की डीएम आर्यका अखौरी और एसपी ओमवीर सिंह भी मुख्तार अंसारी के पैतृक निवास स्थान मोहम्दाबाद के फाटक पर पहुंचकर वहां मुख्तार अंसारी के घर लगी लोगों की भीड़ से उन्हें अपने घर जाने की अपील भी की है इसके साथ ही साथ जिले में सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे चप्पे पर पुलिस फोर्स की तैनाती भी की गई है ।

ज्ञातव्य हो की मुख्तार अंसारी के ऊपर गाजीपुर , मऊ , वाराणसी , लखनऊ सहित प्रदेश के 23 थाने में 60 से भी अधिक  हत्या , हत्या के प्रयास , रंगदारी सहित कई संगीन अपराध के मुकदमे दर्ज है , जिसमे माफिया मुख्तार अंसारी को अब तक आठ मामलों में सजा भी हो चुकी है । वर्ष 2005 से ही मुख्तार अंसारी जेल में बंद था । मुख्तार अंसारी की तबियत बुधवार को भी खराब हुई थी जिसका इलाज बुधवार को प्रशासन ने बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज में कराया था ।

अब जब माफिया मुख्तार अंसारी के शव का पोस्टमार्टम हो जायेगा इसके बाद भारी पुलिस सुरक्षा के बीच मुख्तार के शव को उनके पैतृक निवास गाजीपुर के यूसुफपुर ( मोहम्दाबाद) लाया जायेगा ।

बता दें कि जिले के कई स्थानों समेत यूसूफपुर में भी एतिहात के तौर पर भारी संख्या में पुलिस बल और अर्धसैनिक बल की तैनाती प्रशासन द्वारा कर दी गई है।