गाजीपुर ,गम्भीर बीमारी के चलते बिरनो थाना क्षेत्र के बिरनो गांव निवासी आर्मी के जवान अनिल यादव की दिल्ली के आर आर हॉस्पिटल में उपचार के दौरान सोमवार को तड़के सुबह निधन हो गया था , जिनका पार्थिव शरीर आज मगंलवार को दिल्ली से आर्मी एम्बुलेंस से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे होते हुए बिरनो स्थित पैतृक आवास पर लाया गया ।

इस दौरान क्षेत्र के मरदह ,बरही , सियारामपुर , भड़सर बिरनो थाना , बिरनो प्राथमिक विद्यालय सहित क्षेत्र जनप्रतिनिधियों ने बीच –  2 में पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया ।

बता दें कि जनपद के बिरनो गांव निवासी अनिल यादव पुत्र स्व शिवचंद यादव 30 की तैनाती जालंधर में थी , जहां पर तबियत खराब होने पर उनका इलाज दिल्ली स्थित आर आर हॉस्पिटल में चल रहा था जिनका इलाज के दौरान निधन हो गया ।

जानकारी के अनुसार अनिल यादव 2013 में गाज़ीपुर सेना भर्ती में सफलता प्राप्त किए थे , नव वर्ष पुर्व ही उनकी शादी हुई थी , पत्नि मंजू देवी के साथ एक 6 वर्ष की पुत्री और तीन वर्ष का पुत्र भी है जो साथ में ही रहते थे। अनिल यादव अपने माता पिता के तीन पुत्रों में तीसरे नम्बर पर थे वहीं दोनो भाई दीपक यादव और छोटू यादव घर पर रहकर खेती गृहस्थी का कार्य करते हैं ।

बिरनो गांव में जवान का शव घर पहुंचते ही वहां मौजुद लोगों की आंखे उस वक्त भर आई जब छः साल की बेटी परी ने पिता को नम आंखों से सलामी दिया और वहीं छोटा पुत्र अंश लोगों को तो कभी पिता के ताबूत को निहारता रहा । इस दौरान जब गोरखा रेजीमेंट के नायब सूबेदार धनबहादुर राना ने जवान की पत्नि को तिरंगा दिया तो तिरंगे के साथ लिपट कर दहाड़े मार कर रोने लगी बड़े भाई दीपक यादव ने अपने छोटे भाई अनिल को मुखग्नि दिया ।

 जवान को श्रद्धांजलि देने पहुंचें लोगों में क्षेत्रीय विधायक वीरेन्द्र यादव , ब्लॉक प्रमुख राजन सिंह , मटरु यादव , विनोद गुप्ता , सुजीत यादव , गुड्डू गुप्ता , सुभाष यादव , नकुल यादव , मंटू सिंह , सुरेश यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।