सेवराई। उसियां गांव निवासी सेराज खान की बेटी साईमा के द्वारा यूपीएससी में 165वीं रैंक पाने के बाद उनके पैतृक गांव उसियां में जश्न का माहौल है। जगह-जगह सम्मान समारोह आयोजित कर उन्हें मुबारकबाद दी जा रही है। बुधवार को सुबह सामाजिक कार्यकर्ता इमरान खान के द्वारा उसिया गांव के बाजार मोहल्ला स्थित वसीम खान उर्फ बाघा के दरवाजे पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मौजूद लोगों के द्वारा साईमा खान को पुष्प गुच्छ और स्मृति चिन्ह भेंट कर मुबारक बाद दी गई। परिवार की महिलाओं के द्वारा साइमा के साथ सेल्फी भी लिया गया। यूपीएसी में 165वीं रैंक पाकर  साइमा ने गांव सहित क्षेत्र का नाम रौशन किया है। अपने पैतृक गांव पहुंचने पर जगह जगह सम्मान समारोह आयोजित कर उनका स्वागत सम्मान किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता इमरान खान ने कहाकि गांव की बेटी बड़े महानगरों में पढ़ाई लिखाई करने के वावजूद गांव से जुड़ी हुई है। आज साइमा क्षेत्र के युवाओं और युवतियों के लिए यूथ आइकॉन बन गई है। हर तरफ साइमा के इस उपलब्धि पर मुबारकबाद दिया जा रहा है। हाजी जमाल खान ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहाकि यह हमारे परिवार में 107 साल के बाद उच्चस्थ पद पाई है। इससे पूर्व इसी परिवार से स्व डिप्टी सईद खान ने डिप्टी कलेक्टर बनकर गौरान्वित किया था। कहा जाता है कि डिप्टी सईद ने अपने कार्यकाल के दौरान अंग्रेजी हुकूमत में महात्मा गांधी को भी जमानत दी थी। जिसके साक्ष्य आज भी लंदन के लाइब्रेरी में मौजूद हैं।और उन्होंने कहा कि एसकेबीएम इंटर कॉलेज के फाउंडर फखरे कौम डिप्टी सईद खान ने इस खित्ते में तालीम की जो बुनियाद रखी उससे पूरे कौम को शिक्षा के लिए प्रेरित किया।उसी परिवार की बेटी सईमा खान ने आज यूपीएससी में 165वीं रैंक लाकर गांव और पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है। 

इस मौके पर मोबिन अहमद खान, ऐनुलहक खान, सेराज खान, हसन खान, सनावुलाह खान,अरशद खान,जावेद खान बॉस, सुहैल खान,तौसीफ खान उर्फ टप्पू, सचीता नंद चतुर्वेदी,भगवान दास गुप्ता,मनोज चौबे,डॉक्टर बृज किशोर ,अहमद शमशाद ,परवेज खान,खुर्शीद खान,औरंजेब खान, इमरान खान, जावेद खान, मंजूर खान, शाहनवाज खान सहित परिवार की महिलाएं और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।