गाजीपुर। जिले के पी आर डी जवान ड्यूटी में भेदभाव का आरोप लगाते हुए आज दर्जनों की  संख्या में जवानों ने विकास भवन स्थित जिला युवा कल्याण अधिकारी कार्यालय विकास भवन गाज़ीपुर के सामने पहुंच प्रदर्शन करते हुए ड्यूटी में हो रहे भेदभाव को लेकर  अधिकारियों से अनुरोध करते हुए कहा की ड्यूटी न लगने की वजह से हम लोगों के सामने आर्थिक संकट की स्थिति पैदा हो गई है जिसकी वजह से जीवन यापन में दिक्कत आ रही है । 

  पीआरडी (प्रांतीय रक्षक दल) के जवानों ने ड्यूटी न लगाने पर हंगामा किया। आरोप लगाया कि चहेते जवानों को ही लगातार ड्यूटी दी जा रही है। इससे अन्य जवानों को घर बैठना पड़ रहा है। काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अचानक मौके पर पहुंचे मीडिया के लोगों ने जिला युवा कल्याण अधिकारी से बातचीत किया तो उन्होंने बताया की पीआरडी जवानों को ऑनलाइन ऑटोमेटिक सिस्टम से ड्यूटी लगने लगी है जिससे जवानों को अधिकारियों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे ऐसे में ड्यूटी आवंटन में पारदर्शिता बनी रह सकेगी इससे पीआरडी जवान बेहतर ढंग से अपने ड्यूटी का निर्वहन कर सकेंगे। जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग की ओर से विभिन्न सरकारी कार्यालय में ड्यूटी करने का अवसर मिलता है।

 पीआरडी जवान ड्यूटी को लेकर परेशान रहते थे अब उनकी परेशानी दूर हो रही है अब किसी भी पीआरडी जवान को सिफारिश लगाने की जरूरत नहीं है ऑनलाइन ऑटोमेटिक सिस्टम से ड्यूटी लगने शुरू हो गई है इसमें सिर्फ ड्यूटी स्थल को फीड करना होता है पीआरडी जवान का प्रोफाइल पहले से फीड रहता है सिस्टम ऑटोमेटिक ढंग से ड्यूटी आवंटित कर देता है।

 जिले भर में 500 जवान है जिसमें 400 से अधिक की ड्यूटी लगती है।