सेवराई। तहसील क्षेत्र की उसियां गांव स्थित गर्ल्स इंटर कॉलेज में देर शाम ग्राम प्रधान शम्स तबरेज खान उर्फ पिंटू के द्वारा एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें उसियां की बेटी साइमा खान के यूपीएससी में 165वीं रैंक पाकर मिली सफलता पर उन्हें मुबारकबाद देते हुए बधाई दी गई।

कार्यक्रम की शुरुआत आयोजक ग्राम प्रधान शम्स तबरेज खान उर्फ पिंटू के द्वारा साइमा को स्मृति चिन्ह और बुके भेंट कर किया गया। उसिया की शान साइमा खान स्वागत एवं सम्मान समारोह स्लोगन के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व डीजीपी छत्तीसगढ़ वजीर अंसारी ने कहाकि आप अगर जीवन में सफलता पाना चाहते हैं तो सबसे पहले समय के प्रति पाबंद हो और अपने कार्य में ईमानदारी रखें। उन्होंने मौजूद छात्र- छात्राओं को संबोधित करते हुए कहाकि आज साइमा के द्वारा यूपीएससी क्रैक करके गांव और क्षेत्र का नाम रोशन किया गया है। यह दौर लगभग 40 साल बाद आया है। मेरी दिली ख्वाहिश है कि आप लोग भी अपने पढ़ाई और हुनर के बदौलत हर बच्चे और बच्चियों साइमा बने। लोगो को कहाकि आज का दौर शिक्षा का दौर है अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने से ही वह आगे बढ़ेंगे और क्षेत्र व गांव का नाम रौशन करेंगे। साइमा के पिता सेराज खान ने कहाकि सभी गार्जियन अपने बच्चों के काबिलियत पर भरोसा रखें। साइमा जैसे और भी गांव के बच्चे बच्चियां है आप बच्चो को पढाईये। लोग बच्चियों की शादी के लिए खेत बेचते हैं मैं यह कहता हूं कि आप लोग अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए खेत बेच दीजिये। रिश्ते ढूढ़ने नही पड़ेंगे रिश्ते खुद ब खुद आपके पास चले आयेंगे। साइमा ने कहाकि सभी लोगो मे कुछ न कुछ हुनर होता है। जरूरत है तो उसे निखारने की। अपने कार्य और खुद के प्रति ईमानदार बने। इस दौरान स्कूल की छात्राओं ने सवाल जवाब भी किया जिसका साइमा ने बखूबी बड़ी शालीनता से जवाब दिया। 

इस मौके पर रिटायर्ड कमिश्नर अहमद मोबिन, रफीक खान पूर्व कमांडेंट, सफिक खान, शाहिदा खातून प्रवक्ता, शाहनवाज खान, अहमद शमसाद, मंजूर खान, तौसीफ गोया,जावेद खान,खुर्शीद खान, आरिफ खान, नाजिया खान, मोहसिन खान,फिरोज खान, बाबर कुरैशी,तुफैल खान ,अकबर खान,कादिर खानआदि लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन खान जियाउद्दीन मोहम्मद कासिम ने किया।