मनिहारी (गाजीपुर) स्वामी भवानी नन्दन यति श्री राम अधार इंटर कॉलेज व ओम पब्लिक स्कूल सिखड़ी के विद्यालय परिसर में वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार,वितरण व विद्यार्थी प्रतिभा सम्मान समारोह और बाल मेला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। समारोह में अतिथियों ने सर्वाधिक अंक लाने वाले छात्र-छात्राओं व स्कूल के पूर्व विद्यार्थियों का सम्मान किया। बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी पूर्व जिला पंचायत सदस्य ब्रजभूषण दूबे ने बाल मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बच्चों में प्रतिभाएं कूट-कूट कर भरी हैं। इस प्रकार का मेला बच्चों की प्रतिभा को आगे लाने के लिए बेहतर मंच प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अनुशासन में रहकर पढ़ाई करनी चाहिए। छात्र-छात्राओं को पढ़ाई करने के लिए नियमित समय निकालना चाहिए वहीं विद्यार्थियों को परीक्षा के समय घबराना नहीं चाहिए एवं अच्छी मेहनत करने के साथ ही, गुरुजनों का सम्मान करने से विद्यार्थी अपने लक्ष्य को प्राप्त करता है।

विशिष्ट अतिथि पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष जनार्दन राम ने कहा कि विद्यार्थी मन लगाकर पढ़ेगा तो उसको मंजिल आसानी से मिल जाती है एवं अच्छे अंक लाकर परिवार स्कूल व जिला व प्रदेश का नाम रोशन करता है। क्योंकि विद्यार्थी का नाम तभी रोशन होता है जब वह नंबरों में अव्वल रहता है। प्रबंधक रमेश यादव ने कहा कि शिक्षा से ही विकास संभव है इसलिए बच्चों को शिक्षा पर जोर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन अभिभावकों ने शिक्षकों के साथ ही अपने बच्चों पर थोड़ा सा ध्यान दें दिया तो ग्रामीण क्षेत्र से उठकर भी आगे चलकर बच्चे बड़े-बड़े अधिकारी पद पर आसीन हुए है।इस अवसर पर मूलचंद्र यादव,योगेश पांडेय,गुदाई राय, अशोक कुशवाहा,बुझारत राम, ओमप्रकाश तिवारी,

कोमल यादव, बीरेन्द्र यादव प्रधान,गोरख राजभर, प्रधान अरविंद यादव,श्यामनरायन यादव, बृजेश यादव, सूबेदार,रिषि देव राय,सुबाष यादव, आदि उपस्थित रहे अध्यक्षता रामलोचन यादव एवं संचालन सतीष गिरी ने किया।