गाजीपुर के जमानियां नगर पालिका अध्यक्ष के मनमाने रवैये से क्षुब्ध होकर निर्वाचित सभासदों ने बुधवार को उपजिलाधिकारी को पत्रक सौंप कर जांच की मांग की।

नगर पालिका क्षेत्र के मौजूदा 24 सभासदों में से 20 सभासदों ने नगर पालिका अध्यक्ष पर आरोप लगाया कि उनके द्वारा सभासदों को गुमराह करते हुए बिना बोर्ड की बैठक बुलाए ही नवीन कार्य हेतु प्रस्ताव पास किया जा रहा है। सभासदों का कहना है कि नगर के वार्डो में कई हैंडपंप‚ स्ट्रट लाईट‚ सड़क आदि खराब है। जिससे जनता परेशान है। जिस पर बोर्ड की बैठक बुलाकर चर्चा करने की जरूरत है, लेकिन बोर्ड की बैठक न बुला कर सभासदों को गुमराह करते हुए अपने नाम से एक प्रार्थना पत्र तैयार कर उस पर हस्ताक्षर करवा लिया गया है। हम सभी को अंदेशा है कि उस पर प्रस्ताव लिख कर शासन को प्रस्ताव भेजा जायेगा। जो पूर्णतः नियम विरुद्ध है। इसकी जांच होनी चाहिए और दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई होनी चाहिए। नगर अध्यक्ष के इस कृत्य को अधिशासी अधिकारी को भी अवगत कराया गया है। बताया जाता है। की नगर पालिका परिषद के चेयरमैन द्वारा बिना बोर्ड की बैठक कराए पालिका सदस्यों को गुमराह कर प्रस्ताव पर हस्ताक्षर अपने नाम से प्रार्थना पत्र पर कराकर नए कार्य हेतु शासन को भेजा। बताया जाता है। की वर्तमान पालिका चेयरमैन द्वारा नगर पालिका परिषद क्षेत्र में  बिना सदस्यों को सूचना दिए बोर्ड की बैठक बुलाए एवं बिना प्रस्ताव पारित कराए मनमाने ढंग से अपने अपने नाम से एक प्रार्थना पत्र तैयार कर सदस्यों को गुमराह कर नवीन कार्य हेतु उक्त प्रार्थना पत्र  पर हस्ताक्षर करवा कर ले लिया। 20 की संख्या पालिका सदस्यों ने उपजिलाधिकारी को पत्र सौप बताया कि ईमानदारी का चोला पहने सबसे भ्रष्ट चेयरमैन अपनी गरीबी को दूर करने के लिए उल्टा सीधा मनमानी कार्य कराने के लिए तथा शासन की धनराशि को हजम करने के लिए इस तरह से पालिका सदायों को गुमराह किया जाएगा। कभी सोचा भी नही गया।  नियमो के विरोध कार्य करने पर आमादा हो चुका चेयरमैन पर लगाम लगाने की जरूरत आ पड़ी है। फर्जी ढंग से गुमराह कर सदस्यों द्वारा हस्ताक्षर करा कर शासन को नवीन कार्य हेतु प्रस्ताव के लिए भेजा गया। उसको तत्काल प्रभाव से निरस्त कराने की मांग की जाती है। अन्य समस्त सदस्यगण पालिका चेयरमैन की मनमानी के खिलाफ आंदोलन चलाने व धरना देने के लिए बाध्य होने। उक्त मौके पर माया देवी, शमीम अंसारी,राधेश्याम राम,पूनम यादव, राहुल वर्मा,मां मनीष सिंह यादव,विनोद यादव,अहमद अली‚ सचिन वर्मा, राज चौधरी, मोहन गुप्ता, करीम, राकेश, रोहित शर्मा आदि सभासदगण मौजूद रहे।

 इस संबंध में उपजिलाधिकारी ने पालिका सदस्यों को आश्वासन दिया। की आप लोगों के प्रार्थना पत्र पर जांच किया जाएगा। दोषी पाया जाने पर विभागीय स्तर पर कार्यवाही किया जायेगा।