मानखुर्द पुलिस थाने मे बड़े पैमाने पर अवैध कारोबार के चलते मानखुर्द नशे का हब बना गया जिसमे सबसे बिकने वाला नशीला पदार्थ एमडी व कोरेक्स ,गांजा शुलेशन ,और कुर्ला स्क्रेप मे केमिकल का धंधा, इस वजह से हमेशा आग लगाना,भूमाफ़ियों का जमीन कब्जा करवाना जैसे  के अनेक प्रकार धंधे इस पुलिस थाने की हद मे होता  है, इन वाला नशीला पदार्थ एमडी व कोरेक्स अवैध कारोबार पर कारवाई भी हाती है, बडा माल पकड़ा जाता है जिसका पुलिस अधिकारियों द्वारा आरोपियों से सौदा कर लिया जाता है और उस माल को बेच दिया जाता है ।  

इस अभी मामले को लेकर खबरे आज भी समाचार पत्र व जयराम सेवा फाउंडेशन के मध्याम से मानखुर्द पुलिस थाने की अनेक धंधे की पत्र लिखकर उजागर किया जाता है । 

मानखुर्द पुलिस थाने मे फजी मामला दर्ज करना, गरीबों से डरा कर पैसे वसूलना इस तरह के कारोबार मानखुर्द पुलिस थाने में धंधा, किया जा रहा है ।   


जिसके चलते अधिकारियों की भ्रष्टाचार व मनमानी के चलते खबरों के माध्यम से भ्रष्टाचार को उजागर करने की अहम भूमिका रहती है । 

आप को बता दे की दिनांक 2 जून 2024 को मंडला के जनता नगर एमएमआरडी, के कंपाउंड में खुलेआम खाली जगह पर 6 गाले बनाने का काम किया जा रहा था । जिसकी न्यूज  को प्रकाशित करने के बाद माफिया ने पूरा प्लान बनाया । इस तरह से माफिया का जगह कब्जा करने का खेल खराब हो गया । दिनांक 4 जून को भूमाफिया ने एमएमआरडी के मैदान में दो तैनात सुरक्षा रक्षक को महिला के साथ छेड़छाड़ का मामला बना कर मारपीट की गई। पुलिस थाने में मामला दर्ज करने की भी कोशिस किया गया । लेकिन अभी तक मानखुर्द पुलिस थाने के अधिकारियों ने अभी तक भूमाफिया के खिलाफ अभी तक कोई भी मामला दर्ज नहीं किया गया । 

पूरे मामले में मानखुर्द के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महादेव कोली पुलिस उप निरीक्षक सुशांत सालवी , उप पुलिस निरीक्षक किरण अंबेकर, ने भूमाफिया अब्दुल्ला शेख से साथगाठ कर खबरे आज भी के संपादक व जयराम सेवा फाउंडेशन के अध्यक्ष के कार्यालय में दिनांक 06/06/2024 शाम 6 बजे महिला को मदद मांगने के बहाने भेज कर साथ छेड़छाड़ का फर्जी आरोप लगाकर झूठा बयान दिला कर मामले में फसाया गया है। 

पूरे मामले में मानखुर्द पुलिस थाने के अधिकारी महादेव कोली सुशांत सालवी उप पुलिस निरीक्षक किरण अंबेकर ने भूमाफिया अब्दुल्ला शेख के साथ मिलकर महिला को एक लाख देकर पूरा प्लान बनाया । 

इसलिए दिनाक 20 जून 2024 दिन गुरुवार दोपहर 12 बजे मानखुर्द पुलिस थाने के समीप संविधान चौक पर आमरण अनशन पर बैठने जा रहे है।