गाजीपुर। सदर ब्लाक क्षेत्र के आरटीआई मैदान स्थित गौशाला में हीट वेव का शिकार हुए गौवंशो  की मौत का सिलसिला थमा नहीं आपको बता दें कि विकास भवन से मात्र 300 मीटर की दूरी पर स्थित गौशाला में 11 जून मंगलवार को एक गोवंश की मौत  के बाद चार की हालत अब तक बनी हुई है। गौशाला में गोवंशों की मौत की खबर के बाद पशु चिकित्सा विभाग में हड़कंप सा मच गया। मौके पर पहुंचे डॉक्टर एके सिंह ने बताया कि आरटीआई गौशाला में 330 गोवंश है गत दिवस इनमें से कई गोवंश हीट वेव के चपेट में आ गए हैं। उपचार के बाद भी हीट वेव का शिकार गोवंश मरने लगे  चार बीमार गौवंशो में से एक की मौत हो गई है। 


नगर पालिका परिषद गाजीपुर योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन एवं एक शर्मा नगर निगम उत्तर प्रदेश सरकार की प्रेरणा से 14/15 वित्त आयोग के अंतर्गत आरटीआई मैदान के पास गौशाला में उच्चीकरण कार्य का शिलान्यास अनिल राजभर मंत्री एवं सेवायोजन उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा किया गया था। 

सरिता अग्रवाल नगर पालिका परिषद अध्यक्ष गाजीपुर के कर कमल द्वारा 11 दिसंबर 2022 को संपन्न हुआ था। आज की वर्तमान स्थिति यह है कि गौशाला में क्षमता से अधिक पशु है जिसके चलते अधिकांश पशु टीन सेट के नीचे रहते हैं क्षमता से रहने वाले पशु खुले आसमान के नीचे रहते हैं धूप तथा गौशाला में छाया की व्यवस्था नहीं होने के चलते पशु काल के गाल में समा जा रहे हैं।