गाजीपुर। ई-अन्नदाता वेलफेयर एण्ड डेवलपमेंट इंडिया लिमिटेड का स्थापना दिवस कार्यक्रम कल सायं एक निजी मैरेज लॉन में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कृषि विभाग गाजीपुर के प्रभागीय निदेशक श्री अतींद्र सिंह जी व कृषि विभाग के विषय वस्तु विशेषज्ञ श्री शिव कुमार वर्मा जी व श्री मुकेश सिंह जी भी उपस्थित रहें। कार्यक्रम का प्रारम्भ कलाकारों द्वारा गणेश वंदना से हुई। इसके बाद गायक कलाकारों ने कई गीतों से कार्यक्रम में समां बांध दिया। सर्वप्रथम ई-अन्नदाता टीम के वरिष्ठ अधिकारी व इस कार्यक्रम के संयोजक क्षितिज श्रीवास्तव ने ई-अन्नदाता की अभी तक की प्रगति यात्रा, उसका उद्देश्य और लक्ष्य के बारे में बताया। अपने उद्बोधन में उन्होंने बताया कि ई-अन्नदाता वेलफेयर एंड डेवलपमेंट इंडिया लिमिटेड विगत कई वर्षों से किसानों और उनके परिवार की सेवा में संकल्पित व कार्यरत है। ई-अन्नदाता का प्रयास है कि हमारे देश के किसानों को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराया जा सके, जिसके लिए ई-अन्नदाता विभिन्न प्रकार के योजनाओं, कार्यक्रमों के माध्यम से सदैव तत्पर है। ई-अन्नदाता कार्ड सभी किसान भाई अवश्य बनवाएं जो कि पूर्ण रूप से निःशुल्क है एवं कार्ड को किसान के दिए हुए पते पर डाक द्वारा भेजा जाता हैै जिससे कार्ड से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ आसानी से उठा सकें। उन्होनें बताया कि ई-अन्नदाता कार्ड के माध्यम से किसानों को आर्मी के तर्ज पर कैंटीन की सुविधा अर्थात जरूरत के सभी सामान पर 50% तक की सब्सिडी की सुविधा मिलती है एवं मेडिकल की सुविधा, जैविक व प्राकृतिक खेती का लाइसेंस, स्र्माट फाॅर्मिंग की ट्रेनिंग जैसी बहुत सी सुविधाए उपलब्ध कराया जा रहा है। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित श्री अतीन्द्र सिंह जी ने ई-अन्नदाता के कार्यों की प्रशंसा करते हुए इस कार्य को किसानों के लिए अत्यन्त लाभकारी व सराहनीय बताया। उन्होनें अपने उद्बोधन में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के लाभ के लिए किसानों को जागरूक किया व साथ ही कृषि हित में ई-अन्नदाता के द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की और पूरी ई-अन्नदाता टीम को अपनी शुभकामनाए दिया और विश्वास दिलाया की भविष्य में कृषि विभाग के द्वारा ई-अन्नदाता के कार्यक्रमों में मार्गदर्शन और सहयोग किया जाता रहेगा। कार्यक्रम की अगली कड़ी में आयोजित पत्रकार वार्ता कार्यक्रम में पत्रकार बन्धुओं द्वारा किए गए प्रश्नों का उत्तर देते हुए श्री सिंह ने अपनी बातों को और सुझावों को रखा और साथ ही ई-अन्नदाता टीम की वरिष्ठ अधिकारी एच0एन0 सिंह, क्षितिज श्रीवास्तव व प्रिया राय ने भी ई-अन्नदाता से सम्बन्धित प्रश्नों का उत्तर दिया और पत्रकारों को सम्बोधित किया। इसी क्रम में कृषि विभाग गाजीपुर के विषय वस्तु विशेषज्ञ (एस0एम0एस0) श्री शिव कुमार वर्मा जी व श्री मुकेश सिंह जी ने भी ई-अन्नदाता के द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की व भूरी-भूरी प्रशंसा भी की।

कार्यक्रम के अंत में ई-अन्नदाता वेलफेयर एण्ड डेवलपमेंट इण्डिया लिमिटेड के वरिष्ठ पदाधिकारी श्री एच0एन0 सिंह जी व श्री मुकेश कुमार जी ने उपस्थित सभी पत्रकार बन्धुओं, प्रिंट मिडिया व इलेक्ट्रानिक मिडिया के सभी प्रतिनिधियों व सभी आमंत्रित अतिथियों के प्रति आभार व्यापन किया। त्त पश्चात् आयोजित सहभोज कार्यक्रम में सभी ने भागीदारी किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्षितिज श्रीवास्तव, प्रीति मिश्रा (डॉयरेक्टर) एच0एन0 सिंह, मुकेश कुमार, जय पाण्डेय, सुमित कुशवाहा, राहुल कश्यप, दिपक, हिमांशु मिश्रा (डायरेक्टर ) सत्यम राय, पुजा राय (डायरेक्टर), प्रिया राय, इशरत जहाँ, नेहा यादव, साबिया खातुन, सलोनी वर्मा आदि का सहयोगा रहा।