विशेष रिपोर्ट: उपेन्द्र यादव,बीबीसी -इण्डिया/वि न्यूज/वीएनएफए

वाराणसी। समता समाजवादी कांग्रेस पार्टी (कांग्रेस - एस.)की दो दिवसीय  22 वां स्थापना दिवस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उच्च न्यायालय इलाहाबाद के अधिवक्ता डा.अरविंद गांधी की मुख्य आतिथित्व तथा राष्ट्रीय सचिव राकेश कुमार गुप्ता एडवोकेट के विशिष्ठ आतिथित्व में कचहरी परिसर स्थित राष्ट्रीय सचिव राकेश कुमार गुप्ता एडवोकेट के चेंबर सभागार परिसर में   पार्टी के जिला अध्यक्ष शशि वर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुआ ।

             पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर सभी ने आगामी विधानसभा चुनाव  पर विचार मंथन और चर्चा किया गया , साथ ही पार्टी  संगठन के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने पर जोर देते हुए वर्षांत तक जन - जन में सदस्यता अभियान चलाकर 50 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया और तय किया कि जनता से पार्टी को जोड़ा जाएगा।

        स्थापना दिवस  के अवसर पर  सभी ने देश में महंगाई, बेरोजगारी ,भ्रष्टाचार और बढ़ते अपराध पर चिंता व्यक्त करते हुए रोष जताया एवं नारी शोषण एवं प्रताड़ना की बढ़ती घटना पर भी सभी ने चिंता जाहिर की ,साथ ही पार्टी की प्रस्तावित 16 सूत्रीय  सौंपा गया ज्ञापन पत्र पर गंभीरता से विचार किया गया और उस कार्यगतिविधि पर कार्य करने पर जोर दिया गया।।

             पार्टी के स्थापना दिवस पर अपने संबोधन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा.अरविंद गांधी ने कहा कि आज देश महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार की मार झेल रहा है तथा जनमानस की आर्थिक स्थिति चरमरा सी गई है। जिससे पूरे देश में त्राहि-त्राहि मचा हुआ है ।

        उन्होंने अधिवक्ताओं तथा पत्रकारों की सुरक्षा एवं सेवाओं के संरक्षण बिल लाने सहित पार्टी के प्रस्तावित 16 सूत्रीय  मांग को केंद्र एवं राज्य सरकार से विचार कर उसे मूर्त रूप देने की मांग की। 


              पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राकेश कुमार गुप्ता एडवोकेट ने कहा कि सभी को मिलकर समस्याओं का हल ढूंढना चाहिए तथा पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाकर सदस्यता अभियान चलाने और पार्टी के संगठनात्मक ढांचे  को और अधिक मजबूत करने का निर्देश दिया।

              स्थापना दिवस समारोह का संचालन पार्टी के  राष्ट्रीय परिषद के विशेष आमंत्रित सदस्य राजकुमार सिंह ने किया, धन्यवाद ज्ञापन पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डा. सविता पूनम ने किया ।

              इस मौके पर पार्टी के वीटो कमेटी के सदस्य वरिष्ठ नेता इ.मोइनुद्दीन अहमद ,अशोक कुमार विश्वकर्मा, युगुल किशोर विश्वकर्मा,जिला उपाध्यक्ष रमेश कुमार कन्नौजिया,संतोष सिंह ,जी.पी.गुप्ता, अंकित कुमार मिश्र, डा.अनिल वर्मा,एडवोकेट अरविंद शर्मा ,वीर बहादुर सिंह "पंकज",देवेंद्र शर्मा आदि उपस्थित थे।