मोहम्दाबाद में लक्ष्मण यादव उर्फ पूजा के आवास पर बी.पी. मण्डल जयंती समारोह हुआ, आयोजित



पूजा के आवास पर सेवा और यादव महासभा ने बी.पी. मण्डल की जयंती समारोह किया, आयोजित


गाजीपुर/ मोहम्दाबाद। मोहम्दाबाद में रविवार, 25 अगस्त को बी.पी. मण्डल जयंती समारोह का आयोजन लक्ष्मण यादव उर्फ पूजा यादव जिला पंचायत सदस्य के आवास पर धूमधाम से किया गया। इस समारोह में सोसलिस्ट एम्पलाई वेल्फेयर एसोसिएशन (SEWA), यादव महासभा गाजीपुर एवम्  अन्य सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी शामिल हुए और बी.पी. मण्डल के आदर्शों पर प्रकाश डाला।

समारोह की शुरुआत लाल जी यादव ने  बी.पी. मण्डल की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करके की। इस अवसर पर वक्ताओं ने अपने उद्घाटन भाषण में बी.पी. मण्डल के जीवन और उनके द्वारा समाज के उत्थान के लिए किए गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि बी.पी. मण्डल का जीवन प्रेरणादायक है और उनके विचार आज भी समाज को मार्गदर्शन प्रदान करते हैं। 

समारोह में यादव महासभा के जिला अध्यक्ष मदन सिंह यादव, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामविजय यादव, जिला संरक्षक द्वय हरिद्वार यादव, उपेन्द्र यादव जिला महासचिव प्रवीण यादव, विमल कुमार यादव और अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। जिला अध्यक्ष मदन सिंह यादव ने बी.पी. मण्डल के आदर्शों पर विस्तार से चर्चा की। जिला संरक्षक हरिद्वार यादव ने बताया कि बी.पी. मण्डल ने अपने समय में समाज के निचले वर्गों के अधिकारों की रक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए। उनकी नीतियों ने सामाजिक न्याय और समानता की दिशा में महत्वपूर्ण योगदान दिया। जिला प्रभारी राम अवतार यादव ने कहा कि बी.पी. मण्डल के विचार और कार्य आज भी समाज को प्रेरित करते हैं और हमें उनके मार्गदर्शन में कार्य करना चाहिए। अनेकों समाजसेवियो ने बी.पी. मण्डल के जीवन और उनके आदर्शों पर अपने  अपने विचार प्रस्तुत किए, जिन्हें उपस्थित लोगो ने खूब सराहा और समारोह को और भी जीवंत और प्रेरणादायक बना दिया। समारोह के समापन पर लाल जी यादव ने सभी उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया और इस प्रकार के आयोजनों के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि बी.पी. मण्डल की जयंती जैसे आयोजनों से हम अपनी सांस्कृतिक धरोहर को संजो सकते हैं और समाज के लिए उनके द्वारा छोड़े गए प्रेरणादायक संदेशों को आगे बढ़ा सकते हैं। इस आयोजन ने बी.पी. मण्डल की शिक्षाओं और उनके योगदान को सम्मानित करने के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्गों को एक मंच पर लाकर सामूहिकता और एकता की भावना को प्रोत्साहित किया। सेवा जिला इकाई एवम् सदस्यगण और यादव महासभा के जिला पदाधिकारियों के प्रयास से यह समारोह सफल और प्रेरणादायक साबित हुआ। इस अवसर पर राम अवतार यादव जिला प्रभारी, जगदीश यादव, अंगद सिंह यादव अध्यक्ष, मथुरा सिंह यादव, हरिनारायण यादव जीसंरक्षक, डॉ. अजय सिंह यादव, पियूष कांत यादव, रामाधार यादव, श्याम नारायण यादव जिला सचिव, रमेश यादव, पारसनाथ यादव महासचिव, डॉक्टर रविंद्र नाथ यादव, शिव बच्चन सिंह यादव, संतोष कुमार यादव, कन्हैया यादव, योगेन्द्र कुमार, बाला लखनदार सिंह यादव, मुरलीधर यादव, शिवानंद सिंह यादव, राम आशीष यादव, अमरेन्द्र कुमार यादव, मनोज कुमार सिंह यादव, डा मनोज यादव, सूर्यमोहन सिंह यादव, लालजी सिंह यादव, सत्यपाल सिंह यादव, हरिद्वार यादव, नन्द जी सिंह यादव, अजय कुमार यादव, सुनील यादव, संजय सिंह यादव, राजदेव सिंह यादव, सुदामा सिंह यादव, राम निवास यादव, राम बच्चन सिंह यादव और वीरेन्द्र सिंह यादव आदि लोग उपस्थित रहे।