गाजीपुर। पूरा देश आज बृहस्पतिवार को स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त की 77वीं वर्षगांठ मना रहा है, इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी गाज़ीपुर के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष सुनील राम के अध्यक्षता में गाजीपुर शहर कोतवाली क्षेत्र के टेढ़वा रजदेपुर स्थित कांग्रेस पार्टी के कैंप कार्यालय में तिरंगा फहरा कर राष्ट्रगान गाया और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद किया। इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष सुनील राम ने कार्यालय पर एक गोष्ठी में कहा कि आज देश स्वतंत्रता दिवस की 77 वीं वर्षगांठ पूरी कर स्वाधीनता के 78 वें वर्ष में प्रवेश कर चुका है, जो हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की वजह से ही संभव हो पाया है। आज पूरा देश गांधी के विचारों को ही राष्ट्रधर्म मानता है, जिसका मूल मंत्र "अहिंसा परमो धर्म" है।

उन्होंने कहा कि आज 15 अगस्त का दिन प्रत्येक देश वासियों के लिए बेहद खास है, सबको भाईचारा और आपस में एकता के साथ रहना चाहिए। वहीं इस अवसर पर शहर अध्यक्ष संदीप विश्वकर्मा ने कहा कि 15 अगस्त 1947 को अंग्रेजों के चंगुल से हमारा देश भारत हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के अथक प्रयास से मुक्त कराया गया था, और गांधी नेहरू के साथ तमाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने जिस आजाद और समृद्ध भारत की परिकल्पना की थी उस सपने को हम सबको एकजुट होकर साकार करना है। पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ मार्कंडेय सिंह ने कहा कि आज हम उन महान लोगों को जिनके बलिदान देने से हमें आजादी मिली हम सब इस तिरंगे के ध्वजारोहण के साथ याद करते हैं और उनके संकल्पों पर चलने का निश्चय करते हैं। इसके बाद स्वतंत्रता दिवस पर हुई गोष्ठी में उपस्थित वक्ताओं ने आजादी के मूल्यों पर अपनी राय रखते हुए भारत के वीरों को याद किया और मिष्ठान वितरित कर 15 अगस्त को धूमधाम से मनाया।


इस अवसर पर प्रमुख रूप से वरिष्ठ कांग्रेस नेता बटुक नारायण मिश्र ,अजय सिंह, पीसीसी सदस्य - अजय कुमार श्रीवास्तव , ज्ञान प्रकाश सिंह महबूब निशा आशुतोष गुप्ता,  सुमन चौबे,  एवं  चंद्रिका सिंह, विद्याधर पांडे राजीव कुमार सिंह , ईब्रतुल्लाह,लाल मोहम्मद ,दिव्यांशु , सतीश उपाध्याय,सीमा विश्वकर्मा ,ओम प्रकाश पांडे,  सुधांशु तिवारी, धर्मेंद्र कुमार,  सीमा विश्वकर्मा शमीउल्लाह, राशिद भाई, अनुराग पांडे, सदानंद गुप्ता,  मंनसूर रायनी ,संजय गुप्ता, सहजादे भाई,  , डॉक्टर सुमेर कुशवाहा ,ओमप्रकाश राजभर ,बंटी यादव ,मुस्ताक अहमद आदि लोग उपस्थित रहे ।