बाराचवर। आर एस कान्वेंट स्कूल के परिसर मे गुरूवार के दिन 78वां स्वतंत्रता दिवस  रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रम के बीच धुमधाम से सम्पन्न हुआ।तत्पश्चात स्कूल के प्रबंधक यशवन्त सिंह ने ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी,तथा राष्ट्रगान हुआ।तथा भारत माता व शहीदो के चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किये।

स्कूल के संस्थापक/अध्यक्ष भीष्मदेव सिंह,संरक्षक पुर्व प्रधानाचार्य परमहंस सिंह,प्रधानाचार्य अर्जुन राम पाल,कोआर्डिनेटर अरून शर्मा ने न सिर्फ स्वतंत्रता के वृहद अर्थ तथा मूल्यो को बताया बल्कि स्वतंत्रता को किस प्रकार कायम रखना होगा इस पर भी प्रकास डाला। संस्थापक/अध्यक्ष भीष्मदेव सिंह ने कहा की आज आजाद है तो केवल अपने अमर शहीदो के बलिदान के कारण।ऐसे मे हमें उनके बताए रास्ते पर चलना चाहिए।आगे कहा कि हर भारतीय का दायित्व है कि वह आजादी के मर्म को समझे और देश को प्रगति व विकास के रास्ते पर लेकर चलने का काम करे।भारत की स्वतंत्रता और लोकतंत्र की पुरी दुनिया मे साख है। तिरंगे के सम्मान मे स्कूल के छात्र-छात्राओं द्बारा तिरंगा यात्रा निकाली गयी जो पूर्वाचलएक्सप्रेसवे के चौराहे तक पहुचकर फिर स्कूल परिसर मे आकर समाप्त हुई।

रंगारंग कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल की छात्राओं द्बारा सरस्वती वदना से शुरू हुआ।छात्र-छात्राओं द्बारा ग्रुप डास,भाषण,एकाकी नाटक,तथा पिरामिड बनाकर उपस्थित लोगो का मन मोह लिया।छात्र-छात्राओं द्बारा प्रस्तुत कार्यक्रमो की लोगो ने खुब सराहना किया।कार्यक्रम को सफल बनाने मे सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं का योगदान सराहनीय रहा।अंत मे प्रधानाचार्य अर्जुन राम पाल ने सभी के प्रति आभार प्रकट कर कार्यक्रम का समापन किया।