गाज़ीपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में दो तस्करों की 50 लाख रुपये की अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की है। यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत की गई।

पुलिस ने बताया कि अभियुक्त राजेश सिंह यादव और सुभाष सिंह यादव, जो ग्राम देवकली, थाना रामपुर माँझा के निवासी हैं, एक गिरोह बनाकर समाज में अराजकता फैलाने के लिए आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त थे। दोनों तस्करों ने अपनी बेनामी संपत्ति को अपने नाम पर खरीदा था, जो कि मादक पदार्थों की तस्करी से अर्जित धन से बनी थी।

जिलाधिकारी के निर्देश पर कुर्की आदेश के अनुपालन में यह संपत्ति कुर्क की गई। अचल संपत्ति का रकबा 0.3140 हेक्टेयर है, जिसे अंतर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्करी के मामले में जब्त किया गया। दोनों अभियुक्तों पर पहले से गैंगस्टर सहित कई अन्य मुकदमे दर्ज हैं।

कुर्क करने वाली पुलिस टीम में तहसीलदार, कानूनगो, हल्का लेखपाल और थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिस बल शामिल रहे। इस कार्रवाई से तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है, और यह संदेश दिया गया है कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

पुलिस का कहना है कि ऐसे अपराधियों के खिलाफ आगे भी इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी, ताकि समाज में कानून व्यवस्था बनाए रखी जा सके।