गाज़ीपुर। अति प्राचीन रामलीला कमेटी “हरिशंकरी” द्वारा हर वर्ष आयोजित होने वाली रामलीला का मंचन इस वर्ष एकादशी, 28 सितंबर को सांयकाल 7 बजे से होगा। यह रामलीला राम चरित मानस के आधार पर आयोजित की जाती है और इसे “वंदे वाणी विनायको” के प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। 

कार्यक्रम का आयोजन अतिप्राचीन राम चबूतरा, हरिशंकरी गाज़ीपुर पर किया जाएगा। इस अवसर पर कमेटी के पदाधिकारियों और वालेंटियर्स के साथ मिलकर नगर पालिका चेयरमैन सरिता अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, एसडीएम प्रखर उत्तम, अपर पुलिस अधीक्षक (शहर) ज्ञानेंद्र नारायण एवं सीओ सिटी सुधाकर पांडेय द्वारा राम सिंहासन, धनुष मुकुट का पूजन किया जाएगा। इस विशेष आयोजन का उद्देश्य राम कथा के माध्यम से संस्कृति और परंपरा का प्रचार-प्रसार करना है। पहले दिन की रामलीला में नारद मोह और रामजन्म लीला का भव्य प्रसंग प्रस्तुत किया जाएगा। गाज़ीपुर की इस रामलीला का ऐतिहासिक महत्व है, और यह हर वर्ष भक्तों को आकर्षित करती है। आयोजकों का मानना है कि इस रामलीला के माध्यम से लोग राम के आदर्शों को समझ सकेंगे और धार्मिकता की ओर प्रेरित होंगे। 

इस आयोजन में गाज़ीपुर के स्थानीय लोग बड़ी संख्या में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं। रामलीला न केवल मनोरंजन का साधन है, बल्कि यह समाज में एकता और सद्भाव का भी संदेश देती है।