गाज़ीपुर, 27 सितंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में आयोजित पखवाड़ा के आठवें दिन बैजनाथ इंटर कालेज रौजा में भाषण, निबंध और रंगोली कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालयों के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

मुख्य अतिथि पूर्व राज्यमंत्री विजय कुमार मिश्र ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश की एकता और अखंडता के लिए प्रभावी कदम उठा रहे हैं, जिससे एक उत्कृष्ट समाज का निर्माण हो रहा है। उन्होंने छात्रों को प्रेरित किया कि हार-जीत जीवन का हिस्सा है और असफलताओं से निराश नहीं होना चाहिए।

राज्यसभा सांसद डा. संगीता बलवंत ने बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से बच्चे प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हो रहे विकास कार्यों से अवगत होंगे। भाजपा जिला अध्यक्ष सुनील सिंह ने भी बच्चों को प्रेरित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

कार्यक्रम संयोजक जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय ने बताया कि बच्चों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की शुरुआत पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर की गई। प्रतियोगिता में विजेताओं को ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। भाषण में गरिमा यादव ने प्रथम, रजनी कुशवाहा ने द्वितीय और अंजली प्रधान व अविरल श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। चित्रकला में समीर ने प्रथम, आलिया हसन ने द्वितीय और रजनी गुप्ता ने तृतीय स्थान पाया। निबंध प्रतियोगिता में मिस्टी जायसवाल ने प्रथम, कनिष्का मिश्रा ने द्वितीय और अनन्या ने तृतीय स्थान हासिल किया। इस कार्यक्रम में कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे, जिन्होंने छात्रों की प्रतिभा की सराहना की।