विशेष रिपोर्ट :पीआईबी/वि.न्यू./वीएनएफए

वाराणसी। स्वच्छता ही सेवा 2024- "स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता" के देशव्यापी अभियान के तहत बुधवार को पत्र सूचना कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। यह अभियान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस, 05 जून 2024 को शुरू किया गया था, जिसका उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के साथ माताओं के प्रति सम्मान व्यक्त करना है।

इस अवसर पर पत्र सूचना कार्यालय वाराणसी के मीडिया एवं संचार अधिकारी प्रशांत कक्कड़, अर्चित कुमार आर्य, विनीत कुमार, अंकित यादव और ब्रजेश अकोल ने दूरदर्शन केंद्र, वाराणसी में वृक्षारोपण किया। इस पहल के तहत जो पेड़ लगाए गए है वो न केवल पर्यावरण को स्वच्छ रखने में सहायक होंगे बल्कि भावी पीढ़ियों के लिए एक हरित धरोहर भी प्रदान करेंगे।

इस अवसर पर पत्र सूचना कार्यालय वाराणसी के मीडिया एवं संचार अधिकारी प्रशांत कक्कड़ कहा कि पर्यावरण संरक्षण हमारे समाज के लिए अत्यंत आवश्यक है, और वृक्षारोपण इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान न केवल पर्यावरण की रक्षा करता है, बल्कि यह हमारी माताओं को सम्मानित करने का एक विशेष तरीका भी है।