गाज़ीपुर। महिला अपराध की घटनाओं को नियंत्रित करने और महिला बीट प्रणाली को सुदृढ़ बनाने के लिए पुलिस अधीक्षक ने 30 सितंबर 2024 को पुलिस लाइन सभागार में एक महत्वपूर्ण गोष्ठी का आयोजन किया। इस गोष्ठी में सभी थानों में नियुक्त महिला बीट पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया गया कि वे अपने बीट में नियमित रूप से भ्रमण करें और महिला अपराध से संबंधित सूचनाओं का संकलन करें।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला बीट पुलिस कर्मियों को पीड़िताओं और उनके परिवारीजनों की काउंसलिंग करने, शिकायतों का निस्तारण करने और आवश्यक विधिक कार्रवाई करने के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी घोषणा की कि जनपद से 10 महिला आरक्षियों को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए पुरस्कृत किया जाएगा, जिससे महिला आरक्षियों को प्रोत्साहन मिल सके।

गोष्ठी में श्रीमान पुलिस अधीक्षक नगर/ग्रामीण, सभी क्षेत्राधिकारीगण, प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष और महिला आरक्षी उपस्थित रहे। सभी ने इस पहल की सराहना की और अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के प्रति दृढ़ संकल्पित रहने का आश्वासन दिया।

यह कार्यक्रम इस बात का स्पष्ट संकेत है कि गाज़ीपुर पुलिस महिला सुरक्षा को लेकर गंभीर है और इस दिशा में ठोस कदम उठा रही है। महिला बीट प्रणाली को सुदृढ़ करना और महिलाओं की समस्याओं का त्वरित समाधान करना पुलिस की प्राथमिकता है, ताकि समाज में महिला अपराधों की घटनाएं न्यूनतम हो सकें।