गाजीपुर। पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अपराधियों के खिलाफ अभियान के तहत जंगीपुर थाना पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी सफलता हासिल की। पुलिस टीम ने दो चारपहिया वाहनों के साथ चार हरियाणवी अंतरराज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार किया, जिनके पास से 380 लीटर अंग्रेजी शराब और एक अवैध असलहा बरामद किया गया। बरामद शराब की कीमत लगभग चार लाख रुपए आंकी गई है।

पुलिस को यह सफलता शुक्रवार अपरान्ह करीब सवा तीन बजे मिली, जब उन्होंने अरशदपुर तिराहा, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के पास चेकिंग अभियान चलाया। गिरफ्तार तस्करों की पहचान शनि पुत्र भूपेन्द्र, सागर पुत्र हवा सिंह, विकास कुमार उर्फ विक्की और मोहित कुमार के रूप में हुई है। सभी आरोपी हरियाणा के विभिन्न क्षेत्रों के निवासी हैं।

गिरफ्तार तस्करों के पास से कुल 507 बोतल 750 एमएल रॉयल ग्रीन क्लासिक ब्लेंडर व्हिस्की, दो चार पहिया गाड़ी, चार फर्जी नंबर प्लेट और एक देशी तमंचा 0.315 बोर के साथ जिन्दा कारतूस भी बरामद हुआ। तस्करों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वे हरियाणा से कम दामों में शराब खरीदकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के माध्यम से गाजीपुर के रास्ते बिहार ले जाकर बेचते थे।

पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें न्यायालय के सुपुर्द कर दिया है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष शैलेन्द्र प्रताप सिंह, उप निरीक्षक शिवमणि त्रिपाठी, चौकी प्रभारी मण्डी समिति, मुख्य आरक्षी आफताब खान, आरक्षी अभिनव कुमार, गुलाब सिंह, सुनील कुमार सरोज, कन्हैया यादव, संजीव कुमार और सौरभ यादव शामिल थे। जंगीपुर थाना पुलिस की इस कार्रवाई ने एक बार फिर साबित किया है कि प्रशासन अपने क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए तत्पर है। पुलिस की इस सफल कार्रवाई से क्षेत्र में शराब तस्करी की समस्या को लेकर एक महत्वपूर्ण संदेश गया है। पुलिस अधिकारियों ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के खिलाफ आवाज उठाएं और ऐसे अपराधियों की जानकारी तुरंत पुलिस को दें, ताकि समाज को सुरक्षित रखा जा सके।